चाइनीज डोर

जालंधर : एंटी करप्शन एंटी क्राइम ऑर्गनाइजेशन ने चाइनीज डोर बेचने इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस बारे में संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मैडम मंजू अरोड़ा ने कहा कि पिछले कई सालों से बाजार में खतरनाक चाइनीज डोर की बिक्री हो रही है। जिससे अकसर हादसे होते रहते हैं। पक्षियों के अलावा इंसानों की जान के लिए चाइनीज डोर खौफ बनी हुई है। वाहन चालक चाइनीज डोर की चपेट में आकर घायल हो रहे हैं।

कई बार यह चाइनीज डोर जानलेवा भी साबित होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशन में पंजाब में चाइनीज डोर की खरीद-फरोख्त के पूरी तरह से प्रतिबंध के बाद भी चाइनीज डोर की बाजारों में नाजायज बिक्री हो रही है। हालांकि डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने भी सख्त चेतावनी दी है कि पंजाब में जो भी चाइनीज डोर खरीदेगा या बेचेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस सब के बावजूद भी कई दुकानदार पैसे के लालच में किसी की जान की परवाह नहीं करते हुए गुप्त ठिकानों से इस  जानलेवा डोर को बेच रहें है मंजू अरोड़ा ने कहा कि बसंत पंचमी नजदीक है जिसके मद्देनजर चाइनीज डोर की बड़े स्तर पर बिक्री इस्तेमाल होने की संभावना है इसलिए चाइनीज डोर से लोगों को बचाने के लिए इस डोर की बिक्री इस्तेमाल पर सख्ती से रोक लगाई जाए तथा डोर इस्तेमाल करने वाले बच्चों के परिजनों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से भी अपील की कि वे इस घातक डोर से अपने बच्चों को दूर रखें तथा चाइना डोर की जगह साधारण डोर ही खरीदकर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here